क्रिकेट

IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच आज होगी टक्कर, जानिए पिच रिपोर्ट और हेड टू हेड आंकड़े

नई दिल्ली: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज आज यानि 27 जुलाई (शनिवार) से होने वाला है. इस सीरीज का पहला मैच श्रीलंका के पल्लेकेले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा. टी20 मुकाबले में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सूर्यकुमार यादव करेंगे तो वहीं, श्रीलंका क्रिकेट टीम की कमान चरिथ असलंका के हाथों में होगी. इस मैच से पहले आज हम आपको पिच रिपोर्ट और हेड टू हेट से लेकर दोनों टीमों के अहम खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं.

भारत और श्रीलंका टी20 हेड टू हेड

इंडिया और श्रीलंका के बीच कुल 29 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले गए हैं. इस दौरान भारतीय टीम ने 19 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि श्रीलंका की टीम को सिर्फ 9 मैचों में जीत मिली है. इस दौरान इन दोनों टीमों के बीच एक मैच का नतीजा नहीं निकला है. इन दोनों टीमों के बीच खेले गए अंतिम 5 टी20 मैचों की बात करें तो भारत के 3 मैच जीते हैं. ऐसे में भारत का श्रीलंका पर पलड़ा भारी है.

पिच रिपोर्ट

कैंडी में स्थित पल्लेकेले स्टेडियम की पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार मानी जाती है. इस पिच पर नई गेंद के साथ तेज गेंदबाज असरदार साबित होते हैं. लेकिन बल्लेबाज एक बार सेट हो जाएं तो वो आसानी से रन बना सकते हैं. इस पिच पर पुरानी गेंद के साथ स्पिन गेंदबाजों को भी मदद मिलती है. इस मैदान पर हुए 23 मैचों में से 12 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं, जबकि 9 मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते हैं.

भारत के इन खिलाड़ियों पर रहेंगी निगाहें

भारत के लिए इस मैच में शुभमन गिल और यशस्वी जायसवाल पर निगाहें रहेंगी. ये दोनों भारत को सटीक शुरुआत देना चाहेंगे. सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह और हार्दिक पांड्या टीम को अच्छी फिनिश देना चाहेंगे. गेंदबाजी में भारत के लिए अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज से शुरुआत में विकेट चटकाने की उम्मीद होगी. वहीं अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर स्पिन के जाल में श्रीलंकाई बल्लेबाजों को फंसाते हुए नजर आएंगे.

श्रीलंका को इन खिलाड़ियों से होगी उम्मीद

इस मैच में श्रीलंका को पथुम निसांका, कुसल परेरा, दिनेश चांडीमल और कप्तान चरिथ असलांका से भारतीय गेंदबाजों के आगे रन बनाने की उम्मीद होगी. ये सभी बल्लेबाज अपने दमदार प्रदर्शन धमाल मचाने को पूरी तरह तैयार होंगे. गेंद के साथ श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेल्लालागे, महेश थीक्षाना और मथीशा पथिराना से भारतीय गेंदबाजों को धराशायी करने की उम्मीद होगी.

भारत और श्रीलंका की संभावित प्लेइंग -11

भारत – शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), संजू सैमसन, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

श्रीलंका – पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस, दिनेश चांडीमल, चरिथ असलांका (कप्तान), कामिंदु मेंडिस, दासुन शनाका, वानिंदु हसरंगा, डुनिथ वेल्लालागे, महेश थीक्षाना, मथीशा पथिराना.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Related Articles

Back to top button